Breaking News : RJD पर आफत, एक बार फिर लालू जा सकते हैं जेल !

बिहार विधानसभा की सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी पर एक बार फिर से आफत आती हुई नजर आ रही है. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर एक बार फिर से गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. मामला चारा घोटाले से ही जुड़ा हुआ है. डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 15 फरवरी को रांची की निचली अदालत फैसला सुनाने जा रही है. सीबीआई की विशेष कोर्ट के जज एस के शशि इस मामले में अपना फैसला सुनाएंगे. इस मामले में 139.95 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हुई थी.

डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के अतिरिक्त दो मामले चाईबासा कोषागार से जुड़े हुए हैं. चारा घोटाले का एक मामला देवघर और दूसरा मामला दुमका कोषागार से जुड़ा हुआ है. इन चारों मामलों में आरजेडी प्रमुख को कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जा चुकी है. सभी मामलों को मिलाकर लालू प्रसाद यादव को कुल 27 साल की सजा हुई थी. फिलहाल लालू जेल से जमानत पर बाहर हैं.

झारखंड हाई कोर्ट ने कुल सजा की आधी अवधि पूरी करने की शर्त पर जमानत दी है. किडनी में गंभीर समस्या होने की वजह से लालू प्रसाद को इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजा गया था. लालू फिलहाल दिल्ली में ही रहकर स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं.

वहीं डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में फैसले की तारीख मुकर्रर होते ही लालू प्रसाद यादव और उनका परिवार एक बार फिर से मुसीबत में दिखाई दे रहा है. आरजेडी के नेताआें और कार्यकर्ताओं में भी सन्नाटा पसरा हुआ है. ऐसे में अगर लालू को एक बार फिर से सजा होती है तो बिहार में नई राजनीतिक बहस शुरु हो जाएगी.

यह भी पढ़ें : लालू की बेटी ने चिलम और गांजा के बहाने PM मोदी और CM नीतीश पर ऐसा हमला बोला कि..

 

Leave a Reply