तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बनेगा समृध्द बिहार : श्यामा सोनकर

बोचहां विधानसभा क्षेत्र में सम्पन्न हुए उपचुनाव में भारी जीत को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह एवं जश्न का माहौल है। रोहतास जिला युवा राष्ट्रीय जनता दल के सचिव श्यामा सोनकर ने कहा कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही बिहार आगे बढ़ सकता है। बिहार की जनता को तेजस्वी यादव पर ही भरोसा है।

श्यामा सोनकर ने कहा कि जिस तरह से बोचहां में राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवार अमर पासवान की 36 हज़ार से भी ज़्यादा वोटों के अंतर से जीत हुई है, उससे स्पष्ट है कि अब राजद A to Z की पार्टी बन चुकी है। सभी जाति-धर्म के लोगों ने एकजुट होकर RJD को जिताया है।

बिहार की नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए श्री सोनकर ने कहा कि CM नीतीश कुमार अब एक लाचार व कमज़ोर मुख्यमंत्री हो चुके हैं। अब वो BJP की कठपुतली की तरह काम कर रहे हैं। बिहार में बेरोजगारी लगातार बढ़ती जा रही है। सरकारी संरक्षण के अभाव में छोटे उद्योग बंद होते जा रहे हैं। लगातार पलायन हो रहा है, जो शर्मनाक है।

वहीं केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए युवा राजद नेता श्यामा सोनकर ने कहा कि मोदी सरकार का महंगाई पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। लोगों को धर्म के नाम पर उलझा कर यह सरकार सत्ता बरकरार रखना चाहती है।

श्री सोनकर ने छतीसगढ़ की खैरागढ़ और महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर सीट पर कांग्रेस की जीत को भी देश के लिए सुखद संकेत बताया है। वहीं युवा राजद नेता ने बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा को पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से 03 लाख से ज़्यादा वोटों के अंतर से जीत पर भी शुभकामनाएं दी है। पश्चिम बंगाल की ही बालीगंज विधानसभा क्षेत्र से बाबुल सुप्रियो की जीत को भी श्री सोनकर ने भाजपा के खिलाफ जनमत करार दिया है।

वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी राजद नेता  श्यामा सोनकर ने कहा कि कांग्रेस देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सभी क्षेत्रीय दलों को विश्वास में लेकर अभी से ही राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन की पहल करनी चाहिए। इसमें वामदलों के साथ ही ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, हेमन्त सोरेन, स्टालिन, जगनमोहन रेड्डी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, जयंत चौधरी, मायावती, नवीन पटनायक को एक मंच पर लाकर जनांदोलन से चुनावी अभियान का श्रीगणेश करना चाहिए।

 

 

Leave a Reply