Crypto मार्केट मे हो रही आंख-मिचौली, कल बड़े नुकसान के बाद आज  Bitcoin और  इथेर कि कीमतों मे फिर हुआ इजाफा…

Desk: Cryptocurrency की कीमतों मे आंख-मिचौली लगातार जारी है. एक दिन पहले, यानी की शनिवार को जहां बिटकॉइन समेत सभी पॉपुलर टोकन 8-10% की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे तो, वहीं आज अधिकतर डिजिटल टोकनों में 15 प्रतिशत का इजाफा देखा जा सकता है. हालांकि, यह बढ़त काफी कम है लेकिन निवेशकों के लिए क्रिप्टो प्राइस चार्ट में फैला यह हरा रंग थोड़ी राहत लेकर आया है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin में आज ट्रेड ओपनिंग के समय गिरावट देखने को मिली थी लेकिन खबर लिखने के समय तक इसमें सुधार हो चुका था और यह 1.8 प्रतिशत की बढ़त बना चुका था.वहीं भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार वर्तमान में बिटकॉइन की कीमत 15.13 लाख रुपये पर चल रही है. वहीं ग्लोबल एक्सचेंज CoinmarketCap के अनुसार, बिटकॉइन की वैल्यू में आज 1.04 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह विश्व स्तर पर 19,441 डॉलर (लगभग 15 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है.

वहीं बात अगर Ether का करे तो इसका हाल बिटकॉइन से आज मामूली तौर पर थोड़ा ज्यादा अच्छा रहा. बता दें दिन की शुरुआत गिरावट के साथ करने के बाद दिन ढलते-ढलते इसका रंग लाल से हरा हो गया था और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ने 4 प्रतिशत की बढ़त हासिल कर ली थी. वहीं खबर लिखे जाने के समय तक भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर पर ईथर की कीमत 80,705 रुपये पर चल रही थी. वहीं अगर इसकी ग्लोबल परफॉर्मेंस की बात करें तो, CoinmarketCap पर ईथर 1,037 डॉलर (लगभग 80.8 हजार) रुपये पर ट्रेड कर रहा था.

बता दें गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज अधिकतर पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स की कीमतों में इजाफा हुआ है. वहीं Ripple, Solana, Polkadot, Chainlink जैसे टोकनों में हल्की बढ़त देखने को मिली है. यह सभी आज हरे रंग में दिखाई दे रहे हैं. वहीं, कुछ पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में गिरावट भी हुई है. बता दें नुकसान खाने वाले Crypto कॉइन्स में Avalanche, Polygon और Litecoin का नाम सबसे आगे है.

वहीं मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Dogecoin और Shiba Inu दोनों में ही इजाफा हुआ है. साथ  ही तुलनात्मक रूप से डॉजकॉइन की कीमत में ज्यादा फायदा हुआ है. यह मीम टोकन 7 प्रतिशत के लगभग ऊपर गया है. बता दें  एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर के अनुसार डॉजकॉइन की कीमत 4.44 रुपये पर थी। जबकि इसका सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी शिबा इनु भी आज हरे रंग में है लेकिन कीमत में केवल 0.25 प्रतिशत की मामूली बढ़त है.

Leave a Reply