कांग्रेस के लिए काम करने वाली कंपनी पर छापा

कांग्रेस से जुड़ा एक और फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में बवाल मच गया है. कांग्रेस के लिए कई राज्यों में इलेक्शन मैनेजमेंट का काम देख रही कंपनी के ठिकानों पर हुई छापेमारी में भारी गड़बड़ी सामने आई है. इसके बाद सियासी तापमान गर्म हो गया है.

कांग्रेस के लिए डिजिटल मार्केटिंग का काम देखने वाली कंपनी डिजाइन बॉक्स क्रिएटिव प्राइवेट लिमिटेड के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई है जिसमें बेहिसाब नकद ट्रांजैक्शन की बात सामने आई है. इनकम टैक्स विभाग की ओर से हुई इस कार्रवाई के तहत कंपनी के चंडीगढ़, मोहाली, बैंगलोर और सूरत जैसे शहरों में कुल सात ठिकानों पर छापेमारी की गई.
इसके अलावा इनकम टैक्स विभाग ने एक होटल में भी छापेमारी की जहां कंपनी के एमडी ठहरे हुए थें. यह कार्रवाई 12 अक्टूबर को की.

इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों ने बताया कि यह कंपनी कांग्रेस के लिए सोशल मीडिया से संबंधित कार्य करती है. डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सक्रिय यह कंपनी कांग्रेस के लिए चुनाव प्रबंधन कर रही है. वहीं यह भी बताया कि कांग्रेस के दिग्गज नेता और कर्नाटक के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के लिए यह कंपनी काम करती है.

इनकम टैक्स विभाग ने यह दावा किया है कि इस कपंनी ने बेहिसाब टैक्स चोरी की है और इसके लिए कम राजस्व और खर्चों को जानबूझ कर खूब बढ़ा चढ़ा कर दिखाया है. इसके अलावा बेहिसाब नकद ट्रांजैक्शन भी किया गया है.

छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स विभाग को इस बात के सबूत भी मिलें कि कैसे कंपनी अपने निदेशकों के व्यक्तिगत और पारिवारिक खर्चों को भी कंपनी का बताकर शो कर रही है. यहां तक खुलासा हुआ कि कंपनी के एंट्री ऑपरेटरों और छोटे कर्मचारियों के नाम पर भी लग्जरी गाड़ियों की खरीद की गई है. कंपनी के ऑपरेटर ने हवाला संचालकों के जरिए बिना लेखा जोखा के नकद ट्रांजैक्शन और इनकम ट्रांसफर की बात स्वीकार की है.

यह भी पढ़ें : वो डकैत, जिसने अपनी बेटी को ही मौत के घाट उतार दिया था…

Leave a Reply