पंजाब और उत्तराखंड में कांग्रेस की बनेगी सरकार…..

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और पूर्व केंद्रीय मंत्री सचिन पायलट ने दावा किया है कि पंजाब और उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनेगी. वहीं यूपी के बारे में बात करते हुए पायलट ने दावा किया कि यूपी में लोग दूसरे दलों से आजिज आ चुके हैं और यहां पर कांग्रेस बेहतर विकल्प के तौर पर लोगों के सामने आ रही है.

यूपी का दौरा कर लौटे कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दावा किया कि हम लोग पंजाब और उत्तराखंड में सरकार बनाने जा रहे हैं. यूपी की जनता बदलाव चाहती है और उनके लिए कांग्रेस एक बेहतर विकल्प बन रही है.

टोंक में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए पायलट ने कहा कि यूपी में वर्तमान योगी सरकार में किसानों और महिलाओं का शोषण हो रहा है. यूपी के हर जिले में पुलिस और प्रशासन ने कानून के दायरे से बाहर जाकर काम किया है, जिसकी वजह से लोगों में भय और आतंक का माहौल है.

सचिन पायलट ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और निवेश पर यूपी में कोई बात नहीं करता. वहां पर बिजली, सड़क, पानी की कोई बात नहीं करता. सिर्फ बुलडोजर और एनकाउंटर ही शासन का प्रतीक बन गया है. यूपी में कांग्रेस तीस सालों से सत्ता में नहीं है लेकिन इस दौरान लोगों ने यहां समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और भाजपा की सरकारें देखी हैं और लोग इन्हें नकार रहे हैं.

यूपी में भाजपा की स्थिति की चर्चा करते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा बोलती है कि हमारी डबल इंजन की सरकार है लेकिन हालात ऐसे हो चुके हैं कि सरकार के मंत्री और विधायक पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं. इसकी कुछ तो वजह होगी !

सचिन पायलट ने कहा कि यूपी में भाजपा की जमीन खिसक चुकी है और प्रधानमंत्री को जाकर वहां पर लगातार रैलियां करनी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें : ओपिनियन पोल : BSP और कांग्रेस के बीच सीधी टक्कर…

Leave a Reply