मोदी से लोग गुस्सा, फिर भी हट नहीं पाएंगे… प्रशांत किशोर ने किया खुलासा

जाने माने चुनावी रणनीतिकार ने साफ तौर पर कहा कि देश में वोटर बंटे हुए हैं. देश में लड़ाई एक तिहाई बनाम दो तिहाई की है. एक तिहाई वोटर बीजेपी के साथ है और दो तिहाई वोटर बीजेपी के विरोध में हैं. दिक्कत यह है कि यह जो दो तिहाई वाले वोटर है वो कई पार्टियों में बंटे हुए हैं. कांग्रेस का पतन इसीलिए हो रहा है क्योंकि 65 प्रतिशत वोटर अलग अलग दलों में बंटे हुए हैं और 35 प्रतिशत वोटों के साथ बीजेपी उपर जा रही है और कांग्रेस का वोट बंटे होने की वजह से वह नीचे जा रही है.

 

प्रशांत किशोर का इशारा लोगों की ओर जो कहीं समाजवादी पार्टी, कहीं बसपा, कहीं आम आदमी पार्टी, कहीं आरजेडी, कहीं तृणमूल कांग्रेस तो कहीं एमआईएम को वोट दे रहे हैं. यह बंटता हुआ वोट बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हो रहा है. अगर यह वोट मोदी या बीजेपी, आरएसएस को हटाने के लिए एकमुश्त कांग्रेस को वोट करेगा, तभी बात बनेगी. वोट ऐसे ही बंटते रहे तो मोदी के लिए इससे मुनाफे का सौदा कुछ भी नहीं होगा. मोदी और बीजेपी यही चाहते हैं कि 65 प्रतिशत भाजपा विरोधी वोट ऐसे ही बंटता रहे. वोट ऐसे ही बंटता रहा तो कांग्रेस का कमजोर होना और बीजेपी का मजबूत होना स्वाभाविक है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि अगले कई दशकों तक देश की राजनीति में बीजेपी का दबदबा रहने वाला है. आप कांग्रेस के किसी भी नेता से पूछिए तो वो कहेंगे कि यह कुछ समय की बात है. लोग सरकार से तंग आ रहे हैं. उन्हें लगता है कि सत्ता विरोधी लहर आएगी और लोग मोदी सरकार को हटा देंगे. प्रशांत किशोर ने कहा कि मुझे शक है कि ऐसा नहीं होने जा रहा है.

प्रशांत किशोर ने कहा कि देख लिजिए कि पेट्रोल डीजल के दाम आसमान पर पहुंच गए और जनता में किसी भी प्रकार का आक्रोश नजर नहीं आ रहा है. भारतीय राजनीति में अगले कई दशक बीजेपी के होंगे. राहुल गांधी की यह गलती है कि वह मोदी युग के अंत का इंतजार कर रहे हैं. प्रशांत किशोर ने कहा कि राहुल गांधी वहम में जी रहे हैं. हो सकता है कि मोदी को लोग उखाड़ फेंके लेकिन बीजेपी कमजोर होने नहीं जा रही है.

गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि हो सकता है कि बीजेपी चुनाव हार भी जाए लेकिन वह भारतीय राजनीति के केंद्र में तो रहेगी ही, ठीक वैसे ही जैसे कांग्रेस लगातार 40 साल देश की राजनीति कें केंद्र में रही.भारत की राजनीति दिखाती है कि अगर आपने एक बार 30 प्रतिशत वोट हासिल कर लिया तो आप कहीं नहीं जाने वाले.

यह भी पढ़ें : हम क्यों तुम्हें गोली मारेंगे, खुद ही मर जाओगे… लालू ने दिया नीतीश को करारा जवाब….

 

Leave a Reply