10वीं पास छात्रों के लिए रेलवे में बंपर बहाली आई है, जल्द करें अप्लाई

रेलवे की नौकरी भारतीय युवाओं की पसंदीदा नौकरी होती है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर पश्चिम रेलवे से आ रही है। पश्चिम रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों के लिए बंपर बहाली निकाली है। 10वीं पास युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी का ये शानदार मौका है। अगर आपने भी 10वीं की परीक्षा पास कर ली है तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है।

ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं

पश्चिम रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर अप्रेंटिस के पदों की इस बहाली का पूरा ब्यौरा उपलब्ध है। आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पश्चिम रेलवे की अप्रेंटिस भर्ती 2022 के लिए जारी अधिसूचना के तहत कुल 3612 पदों पर बहाली होने वाली है। 27 जून या उसके पहले तक इसके लिए आवेदन किए जा सकते हैं।

3612 पदों पर होनी है बहाली

पश्चिम रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार कुल 3612 पदों पर भर्तियां की जाएंगी जिनमें स्टेनोग्राफर, पलंबर, फिटर, वेल्डर, टर्नर मशीननिश्ट, कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन आदि के पद शामिल हैं। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थी को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

महिला खिलाड़ी, BJP नेता, नंगी तस्वीरें, होटल का कमरा और गंदा काम

अधिकतम उम्र सीमा 24 वर्ष

इस रेलवे भर्ती के लिए अधिकतम उम्र सीमा 24 वर्ष और न्यूतनम उम्र सीमा 15 वर्ष निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क 100 रुपये है। चयन के लिए 10वीं में प्राप्त अंक और आईटीआई में प्राप्त अंकों को आधार बनाया जाएगा।

Simranjeet Singh

 

 

Leave a Reply