किन-किन सितारों के गॉडफादर रह चुके हैं सलमान खान।

जैसा कि हम सब जानते हैं सलमान खान को बॉलीवुड में सबसे ज्यादा दरिया दिल से जाना जाता है। सलमान ने अब तक बहुत से एक्टर्स और एक्ट्रेसेज के कैरियर बना चुके हैं। कोई भी यदि सलमान के पास मदद के लिए पहुंचता है, तो वह उसकी मदद जरूर करते हैं।

जिसके वजह से उनका फ्रेंड सर्कल भी काफी बड़ा है। लगभग 27 साल से इस इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं सलमान खान। ऐसे में उन्होंने ना सिर्फ खुद के बारे में सोचा बल्कि बॉलीवुड में कई ऐसे नए चेहरों को लॉन्च भी किए हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई नाम है, जिनके कैरियर की शुरूआत सलमान खान ने की है।

जानते हैं सलमान खान द्वारा लांच किए गए सितारों का लिस्ट।

यह भी पढ़ें : प्रियंका चोपड़ा और उनके पति निक जोनस के तलाक को लेकर उड़ रही अफवाहों पर प्रियंका की मां मधु चोपड़ा ने दिया प्रतिक्रिया

कैटरीना कैफ:- कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में फिल्म ‘बूम’ से डेब्यू किया था। हालांकि ‘बूम’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। कैटरीना कैफ सलमान के साथ फिल्म ‘मैने प्यार क्यों किया’ में काम करने के बाद ही सुर्खियों में आई थी। इस फिल्म को करने के बाद कैटरीना कैफ सलमान की करीबी दोस्तों में से एक हो गई थी। जिसके वजह से लगातार सुपरहिट फिल्में मिली। कैटरीना आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक हैं,हालांकि इसके पीछे की मुख्य वजह लोग सलमान खान को ही मानते हैं।

स्नेहा उलाल:- स्नेहा उलाल को लोग ऐश्वर्या राय बच्चन की हमशक्ल से भी जानते हैं। इनको सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘लकी: नो टाइम फॉर लव’ में लांच किया था। हालांकि इसके बाद उन्हें ज्यादा फिल्में नहीं मिली। आखिरी बार स्नेहा उलाल को 2015 में आई हिंदी फिल्म ‘बेजुबान इश्क’ में देखा गया था।

ज़रीन खान:- जरीन खान कैटरीना कैफ की हमशक्ल से जानी जाती हैं। इनको भी सलमान खान ने लांच किया था। बता दे कि जरीन खान 2010 में आई सलमान खान की फिल्म ‘वीर’ से अपनी एक्टिंग कैरियर की शुरुआत की थी। फिल्म ‘वीर’ में लीड रोल में नजर आई थी ज़रीन खान।

यह भी पढ़ें : फिल्म “दिल से”के गाने “छैंया-छैंया” की शूटिंग के दौरान घायल होने के बाद भी मलाइका के कदम नहीं रुके थे।

डेज़ी शाह:- डेज़ी शाह पहले को डांसर हुआ करती थी। उन्होंने साल 2003 में आई सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ के गाने ‘लगन लगी’ में को डांसर रह चुकीं है। बाद में एक लंबे दशक के बाद सलमान खान ने उनको अपनी फिल्म ‘जय हो’ से लांच किया बॉलीवुड में। फिल्म ‘जय हो’ में डेज़ी शाह लीड एक्ट्रेस की भूमिका में दिखाई दे चुकी है। डेजी शाह आखरी बार सलमान के साथ फिल्म ‘रेस 3’ में दिखाई दी है।

सोनाक्षी सिन्हा:- सोनाक्षी सिन्हा को भी सलमान खान ने ही लांच किया था। सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘दबंग’ से सोनाक्षी सिन्हा को बॉलीवुड में लांच किया था। जिसके बाद सोनाक्षी सिन्हा ने कई हिट फिल्में दी और कई फ्लॉप भी।

आथिया शेट्टी:- सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी को भी सलमान खान ने ही बॉलीवुड में लांच किया। सलमान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘हीरो’ से आथिया ने बॉलीवुड में अपनी डेब्यू की थी। बता दें कि सुनील शेट्टी और सलमान खान काफी अच्छे दोस्त हैं। ऐसे में सलमान खान ने आथिया शेट्टी के कैरियर बनाने में पूरी मदद की हालांकि अथिया शेट्टी को अब तक कोई बड़ी फिल्में नहीं मिली है।

सूरज पंचोली:- आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को भी बॉलीवुड में सलमान खान ने ही लांच किया। सूरज पंचोली ने फिल्म ‘हीरो’ के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किए थे। हालांकि फिल्म ‘हीरो’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं चली। लेकिन अपनी डेब्यू फिल्म के बाद सूरज पंचोली को काफी लाइमलाइट मिली। लेकिन बाद में कोई खास पहचान नहीं बना पाए।

आयुष शर्मा:- सलमान खान की बहन अर्पिता खान के पति आयुष शर्मा को भी सलमान खान ने ही फिल्म ‘लवयात्री’ से बॉलीवुड में लांच किया। फिल्म ‘लवयात्री’ सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस में बनाई गई थी। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप रही थी। फिल्म ‘लवयात्री’ फ्लॉप होने के बाद आयुष को कोई फिल्म नहीं मिली इसके बाद उनके कैरियर को देखते हुए सलमान खान ने एक बार फिर से उन्हें अपनी आने वाली फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ में मौका दिया है।

सई मांजरेकर:- सई मांजरेकर जो कि महेश मांजरेकर की बेटी है। जिनको सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘दबंग 3’ के जरिए बॉलीवुड में लॉन्च किया है।

यह भी पढ़ें : प्रोड्यूसर ने हिरोईन से कहा, मेरे साथ हमबिस्तर होना होगा… फिर जो हुआ..

 

Leave a Reply