बिस्तर पर लम्बे समय तक टिके रहने के लिए अपनाएं यह उपाय….

Desk: आजकल के जमाने में सब कोई चाहता है कि वह बिस्तर पर ज्यादा से ज्यादा समय तक टिक पाए. लेकिन बहुत से लोग ऐसा नहीं कर पाते हैं, और कुछ पुरुषों ने तो अपनी समस्या का कारण खोजने का प्रयास भी किया लेकिन इंटरनेट पर इतने सारे भ्रामक उत्तर है कि लोगों को भ्रम में डाल देते है. लेकिन आप भी अगर लंबे समय तक बिस्तर पर से**स का आनंद लेना चाहते हैं तो यह आर्टिकल बिल्कुल आपके लिए है.

दरअसल हर व्यक्ति चाहता है कि वह बिस्तर पर ज्यादा से ज्यादा से*स का आनंद ले सके. लेकिन बहुत से लोग ऐसा करने में सक्षम नही होते हैं. कुछ पुरुषों ने अपनी समस्या का कारण खोजने का प्रयास भी किया. लेकिन इंटरनेट भ्रामक उत्तर से भरा है इसलिए उन्हें अपनी समस्याओं का समाधान नहीं मिल पाता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे ज्यादा देर तक बिस्तर पर सेस का आनंद उठाया जा सकता है.

धूम्रपान करना हो सकता है हानिकारक

आपको बता दें धूम्रपान करना आपकी सेहत के लिए बेहद हानिकारक हो सकता है. साथ ही अगर आप बिस्तर पर देर तक टाइम बिताना चाहते है तो धूम्रपान आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है. दरअसल धूम्रपान परिसंचरण को खराब कर सकता है. यह स्तंभन दोषसे पीड़ित होने के जोखिम को बढ़ा सकता है. साथ ही आपके शुक्राणुओं की संख्या को कम कर सकता है. इसलिए जितना हो सके कोशिश करें कि आप इसे छोड़ दें.

फिटनेस पर ध्यान दे

बता दे अधिक वजन होना और व्यायाम करने में असफल होना दोनों ही आपके यौन प्रदर्शन को काफी प्रभावित कर सकता है. इसलिए अपने फिटनेस पर ध्यान दें और हमेशा स्वस्थ रहें. अपने कार्डियोवैस्कुलर स्वास्थ्य को ठीक करके आप बेडरूम में स्टेमिना भी बढ़ा सकते हैं. लेकिन बहुत अधिक बाइक चलाने से भी आपको बचना चाहिए क्योंकि बाइक की सीट के कारण होने वाला कसना अस्थाई स्तंभन दोष का कारण जरूर बन सकता है. इसलिए आपको अपनी फिटनेस पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है.

यह भी पढ़े: अगर अपनी सेहत से करते हैं प्यार भूलकर भी चिकन के साथ ना खाएं यह चीजें…

एक्यूपंक्चर

एक्यूपंक्चर एक पारंपरिक चीनी चिकित्सा उपचार पद्धति है. जिसका 2500 से अधिक वर्षों से अभ्यास किया जा रहा है. हालांकि कहा जाता है कि शरीर के कुछ बिंदु में छोटी सुई को डालने का अभ्यास तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित कर सकता है और प्राकृतिक ओपीओइड हार्मोन को भी प्रभावित करता है.

बढ़ाएं जिंक का सेवन

जिंक की कमी, यौन रोग का कारण बन सकती है और टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम कर सकती है लेकिन बहुत अधिक जिनका के लिए अच्छा भी नहीं होता है. इसलिए आपको जिंक का सेवन नियमित और सिमित मात्रा में जरूर करना चाहिए.

जड़ी बूटियों पर भी दे ध्यान

इन सबके अलावा यदि आप संभावित हानिकारक दबाव से बचना चाहते हैं तो आयुर्वेदिक हर्बल दवा एक बहुत बढ़िया विकल्प है. आपको बता दिया दवा प्रणाली भारत से निकलती है और मधुमेह से लेकर सूजन तक विभिन्न प्रकार की चिकित्सा स्थितियों के इलाज के लिए हजारों जड़ी बूटियों का उपयोग किया जाता है. इसलिए आप अपने स्टेमिना को बढ़ाने के लिए जड़ी बूटियों का उपयोग कर सकते हैं.

Leave a Reply