यदि आप अपने घर के सुख समृद्धि को लेकर हैं परेशान तो लगाए यह पौधा..

आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में हम इतना ज्यादा व्यस्त हो गए हैं कि हमारे घर से सुख शांति कब धीरे-धीरे चली जाती है और हमें इसकी भनक तक नहीं लगती. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताएंगे जिसके लगाने से ना केवल घर में सुख समृद्धि बनी रहेगी बल्कि आपके घर में सदैव मां लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहेगी.

इस पौधे का नाम Crassula Ovata (क्रासुला ओवाटा) है. हालांकि इसे Jade Tree, Friendship Tree और Lucky Tree इत्यादि नामों से भी जानते हैं. क्रासुला का पौधा लगाने की भी एक सही दिशा होती है क्योंकि यदि आपने गलत दिशा में लगा दिया तो लाभ की बजाय हानि भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें:-यदि आप अपने घर में वास्तुदोष तथा सुख समृद्धि को लेकर है परेशान तो करें ये उपाय…

इस पौधे के बारे में यह कहा जाता है कि यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा और धन को अपनी ओर आकर्षित करता है लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि इस पौधे को घर के मुख्य द्वार के दायीं ओर ही लगाए.

यह पौधा धन को आपके घर की ओर खींचता है.यदि आपके घर में धन नहीं रहता और आते ही चला जाता है और इस तरह के समस्या से आप परेशान हैं तो आप इस पौधे को अपने घर में लगाए ऐसा करने से बहुत लाभ मिलेगा आपको.

इस पौधे से घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और साथ ही बरकत भी होगी. कहा जाता है की इस पौधे को लगाने के बाद आपको धन-प्राप्ति से जुड़ी अलग -अलग अवसर भी अक्सर मिलते रहेंगे.Crassula Ovata Lucky Tree

यह भी पढ़ें:- झड़ते बालों की समस्या से यदि है परेशान तो अपनाएं यह शैंपू..

क्रासुला की पत्तियां मोटी होती हैं लेकिन बहुत मुलायम होती हैं. ये पौधा बहुत तेजी से फैलता है. इसकी पत्तियां हल्की हरी और हल्की पीली होती हैं. इस पौधे को ज्यादा धूप की जरूरत नहीं पड़ती है. ये छांव में भी बढ़ता जाता है. बसंत-ऋतु में इसमें छोटे सफेद और गुलाबी फूल खिलते हैं जो देखने में बहुत ही आकर्षक लगते हैं.

इस पौधे की सबसे खास बात ये है कि ये जल्दी नहीं सूखता है. इसे हफ्ते में दो या तीन बार पानी देना ही काफी है तथा ये पौधा बहुत ज्यादा जगह नहीं लेता है इसलिए इसे एक छोटे से गमले में भी लगाया जा सकता है.

वहीं वास्तुशास्त्र के अनुसार, क्रासुला का पौधा घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाता है. माना जाता है कि इस पौधे को रखने से घर में धन वृद्धि होती है और यह पौधा धन को घर की तरफ खींचता है. इसलिए यदि आपके घर में भी धन कि वृद्धि रुकी हुई है तो आप भी क्रासुला का पौधा अपने घर में अवश्य लगाएं.

यह भी पढ़ें:- ऐसे कमाए फेसबुक और इंस्टाग्राम से पैसे, जानें विस्तार से….

हमारे YouTube Channel को Subscribe करे

Leave a Reply