चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, दो विधायकों ने छोड़ी पार्टी, इस दल में हो सकते हैं शामिल

इधर पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का प्रचार अपने चरम पर है उधर त्रिपुरा में भाजपा को बड़ा झटका लग गया है. पार्टी के दो विधायकों ने विधानसभा के साथ साथ भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. दोनों विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई है.

चिराग के बदले सुर, BJP के करीब जाने की कोशिश तेज

जिन विधायकों ने भाजपा और विधानसभा से इस्तीफा दिया है, उनमें सुदीप रॉय बर्मन और उनके करीबी माने जाने वाले आशीष कुमार साहा के नाम शामिल है. बर्मन और साहा दोनों ने मिलकर त्रिपुरा विधानसभा के स्पीकर रतन चक्रवर्ती से मुलाकात कर अपना त्याग सौंप दिया है.

इस्तीफा देने के बाद दोनों ही विधायक दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं त्रिपुरा के सियासी गलियारों में दोनों के ही कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही है. कहा जा रहा है कि दोनों नेता राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के बड़े नेताओं से मुलाकात कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे और राज्य में कांग्रेस को नए सिरे से खड़ा करेंगे.

अभी अभी : कांग्रेस के समर्थन में बसपा उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया

दोनों नेताओं ने मीडिया को बताया है कि वो दिल्ली से 12 फरवरी को त्रिपुरा वापस लौटेंगे. दोनों विधायकों ने अपने इस्तीफे की जानकारी त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष माणिक साहा को भी दे दी है. भाजपा विधायकों ने अपने इस्तीफे के साथ ही कहा गया कि इस राज्य में लोकतंत्र नहीं बचा है. यहां पर लोगों का दम घुट रहा है.

त्रिपुरा में वर्ष 2023 में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इस इस्तीफे के साथ ही 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में बीजेपी के अब 33 विधायक बचें हुए हैं.

यह भी पढ़ें : अभी अभी : भाजपा के 02 विधायक कांग्रेस में हुए शामिल, कुछ अन्य हरी झंडी मिलने के इंतजार में…

Leave a Reply