आखिर क्यों एक बार फिर राहुल गांधी “भारत जोड़ो यात्रा” को छोड़ रहे हैं……..

आखिर क्यों एक बार फिर राहुल गांधी “भारत जोड़ो यात्रा” को बीच में छोड़ रहे हैं. क्या है इसके पीछे का मुख्य कारण. आपको बता दें तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई ये यात्रा अब तक छह राज्यों के 28 जिलों का दौरा कर चुकी है. जैसा कि हम सभी जानते हैं कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अपने भारत जोड़ो यात्रा पर हैं. हालांकि भारत जोड़ो यात्रा से जल्द ही वो 1 दिन का ब्रेक लेंगे और इसका वजह गुजरात दौरा है……..

जी हां 22 नवंबर को वो गुजरात जाएंगे और कांग्रेस के पक्ष में माहौल तैयार करने की कोशिश करेंगे. आपको बता दें कि राहुल गांधी फिलहाल महाराष्ट्र में हैं, जहां हाल ही में वो ड्रम पर अपना हुनर दिखाते हुए भी दिखे थे. फिलहाल अब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा से एक दिन की छुट्टी लेंगे और उस दौरान वह गुजरात का दौरा करेंगे……..

वहीं राहुल गांधी आज महाराष्ट्र में थे और यह भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी. हालांकि इससे पहले महाराष्ट्र के पांच जिलों में 382 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. वही 7 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा ने तेलंगाना से महाराष्ट्र में प्रवेश किया था. तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई यात्रा अब तक छह राज्यों के 28 जिलों का दौरा कर चुकी है……..

वहीं आपको बता दें गुजरात में दो चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण में 1 दिसंबर को मतदान होगा और 5 दिसंबर को दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे. वही वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी, इससे पहले कांग्रेस ने गुजरात चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी. नौ उम्मीदवारों के नाम जारी करने के साथ ही पार्टी ने अब तक 104 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है…….

कांग्रेस ने 4 नवंबर को अपनी पहली सूची जारी की थी. जिसमें 43 उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. वही 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची 10 नवंबर को घोषित की गई थी. शुक्रवार को सात उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की गई थी. आखिर क्यों एक बार विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी  गुजरात में भाजपा के 27 साल के शासन को खत्म करने की पूरी कोशिश में हैं………

भारतीय जनता पार्टी पिछले 27 सालों से राज्य में सत्ता में है और इसलिए इसे भाजपा का गढ़ माना जाता है. भाजपा को टक्कर देने के लिए इस बार कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. जिसके चलते गुजरात चुनाव बेहद दिलचस्प हो गया है………

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल वादे से बीजेपी हैरान तो वहीं केजरीवाल परेशान………

Leave a Reply