बड़ी खबर : BJP में बवाल, योगी के मंत्री का इस्तीफा

यूपी सरकार में बवाल हो गया है। योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री दिनेश खटिक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले कुछ दिनों से उनके इस्तीफे की अटकलें लगाई जा रही थीं। उन्होंने अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम जारी किया है। बुधवार की सुबह तक वह अपने इस्तीफे की खबरों को खारिज कर रहे थें। बहरहाल दिनेश खटिक के इस्तीफे ने यूपी की राजनीति में हलचल मचा कर रख दी है।

योगी सरकार में जलशक्ति मामलों के राज्य मंत्री दिनेश खटिक ने अपनी व्यथा बताते हुए पत्र लिखा है कि मुझे मुझे मेरे ही विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई तवज्जो न दिये जाने के कारण एवं दलितों को उचित मान-सम्मान न मिलने के कारण और प्रधानमंत्री के योजना नमामि गंगे एवं हर घर जल योजना के नियमों की अनदेखी हो रही है।

मंत्री दिनेश खटिक ने कहा कि मेरे विभाग में स्थानांतरण के नाम पर गलत तरीके से धन वसूली की गयी है. संज्ञान में आने पर जब मैंने विभागाध्यक्ष से इसकी सूचना मांगी तो अभीतक उनके द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। जब विभाग में दलित समाज के राज्य मंत्री का विभाग में कोई अस्तित्व नहीं है तो फिर ऐसी स्थिति में राज्य मंत्री के रूप में मेरा कार्य करना दलित समाज के लिये बेकार है। इन्हीं सब बातों से आहत होकर मैं अपने पद से त्यागपत्र दे रहा हूं।

Leave a Reply