दो दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वहीं एक कार्यक्रम के दौरान दिए विधानसभा चुनाव के संकेत..

शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक कार्यक्रम के माध्यम से विधानसभा चुनाव को लेकर दिए संकेत।

यह भी पढ़ें:- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अन्य पार्टीयों पर GST मुआवजे को लेकर दबाव बनाने का लगाया आरोप…

अपने भाषण में उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में परिसीमन की कवायद हाल ही में पूरी हुई है और अब इसके बाद कश्मीर में 47 और जम्मू में 43 सीटों के साथ सीटों की संख्या बढ़कर 90 हो चुकी है।

जम्मू-कश्मीर में अपने दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन यानि की गुरुवार को रक्षा मंत्री ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला के फार्वड इलाकों का दौरा किया। खबरों अनुसार बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह ने घाटी में सुरक्षा तैयारियों की भी जाकर समीक्षा लिए और सैनिकों के साथ बातचीत करते भी नजर आएं तथा इसके साथ ही देश की सीमाओं की सुरक्षा से जुड़ी व्यवस्था का भी जायजा लिया।

इतना ही नहीं जानकारी रखने के अलावा सैनिकों से उनका हाल जानने के साथ ही सीमा पर होने वाली परेशानियों को दूर करने पर भी विचार विमर्श किए। इस दौरान रक्षामंत्री ने कर्नल के एस माल बोल्डर क्लाइंबिंग वाल का भी उद्घाटन किया।

वहीं, गुरुवार को रक्षा मंत्री ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला के फार्वड इलाकों का दौरा किया। जहां उन्होंने सेना के जवानों को संबोधित किया और घाटी में सुरक्षा स्थिति के बारे में भी जानकारी ली तथा इसके बाद शुक्रवार को राजनाथ सिंह जम्मू में महाराजा गुलाब सिंह की 200वीं जयंती के ‘राज्याभिषेक’ में शामिल हुए. वहीं आपको यह भी बता दें कि जम्मू के महाराजा गुलाब सिंह, टोपा राजपूत रियासत के पहले महाराजा थे, जिन्होंने जम्मू और कश्मीर में डोगरा वंश की स्थापना की थी.

इसके साथ ही रक्षा मंत्री ने जम्मू-कश्मीर के पहलगाम रिसार्ट में हिमालयन म्यूजियम का उद्घाटन किया। आपको बता दें कि यह म्यूजियम जवाहर इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग एंड विंटर स्पोर्ट्स में बनाया गया है।

वहीं रक्षा मंत्री के दो दिवसीय दौरे के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया है कि राजनाथ सिंह जवाहर इंस्टीट्यूट आफ माउंटेनियरिंग की कार्यकारी परिषद और आम सभा की बैठक में भी शरीक हुए। उस दौरान उनके साथ जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी मौजूद थे।

अपने दो दिवसीय जम्मू कश्मीर दौरे का सुचना रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दिए थे। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वह 16 जून से दो दिवसीय जम्मू और कश्मीर यात्रा पर रहेंगे.

यह भी पढ़ें:-ED के सामने मोतीलाल वोरा का नाम लेने के बाद भी राहुल गांधी को मिला उनके बेटे का समर्थन…

Leave a Reply