अभी अभी : कांग्रेस के समर्थन में बसपा उम्मीदवार ने नामांकन वापस लिया

राजनीति उलटफेर का नाम है। यहां कब क्या हो जाये, कोई नहीं जानता। उत्तराखंड की रुद्रप्रयाग विधानसभा सीट से मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी की उम्मीदवार श्रीमती लक्ष्मी देवी ने कांग्रेस उम्मीदवार को अपना समर्थन देते हुए नामांकन वापस ले लिया है। नामांकन वापसी के बाद अब दलित समाज का वोट कांग्रेस उम्मीदवार को जाना लगभग तय माना जा रहा है। बसपा प्रत्याशी का कांग्रेस के पक्ष में बैठना भारतीय जनता पार्टी के लिए शुभ लक्षण नहीं है।

बता दें कि नामांकन वापसी के साथ ही बसपा प्रत्याशी लक्ष्मी देवी ने कांग्रेस जॉइन कर लिया है। उनके साथ ही स्थानीय निकाय के दर्जन भर जनप्रतिनिधियों ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इस सियासी उठापटक से जहां कांग्रेस के खेमे में खुशी का माहौल है तो वहीं भाजपा खेमे में बेचैनी का वातावरण है।

मालूम हो कि रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने प्रदीप थपलियाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बसपा की घोषित प्रत्याशी रहीं लक्ष्मी देवी जिले के सबसे बड़े विकासखण्ड अगस्त्यमुनि की ब्लॉक प्रमुख हैं। कांग्रेस उम्मीदवार प्रदीप थपलियाल भी ब्लॉक प्रमुख हैं। यही वजह रही कि बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों को उन्होंने कांग्रेस में शामिल करा लिया।

यह भी पढ़ें : Big Breaking : कांग्रेसियों को टिकट देने के बाद BJP में बगावत, तोड़फोड़, आगजनी और इस्तीफे का दौर शुरु

Leave a Reply