जानिए देश के सबसे हैंडसम विधायकों का नाम।

विधायक शब्द जैसे ही जेहन में आता है, ढीले कुरते पायजामे और भाषण देने वाले चेहरे हमारे दिमाग में घूमने लगते हैं लेकिन आज दौर बदला है. कुरता और पायजामा पहनने वाले हमारे नेता अपने लुक्स और स्टाइल की वजह से काफी फेमस हैं…

इनमें से कई विधायक तो ऐसे हैं जिन्हें बॉलीवुड भी फॉलो करता है… ये नेता राजनीति में भी अच्छा कर रहे हैं और इनके अंदर काबिलियत भी है….

तो इनमें सबसे पहला नाम आता है तेजस्वी यादव का… जी हां, बिहार के सबसे बड़े राजनैतिक घराने के वारिस तेजस्वी यादव. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के छोटे बेटे तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं और देश के सबसे कम उम्र के डिप्टी सीएम भी रह चुके हैं.

यूं तो तेजस्वी यादव सादगी के साथ रहना पसंद करते हैं. उन्हें ज्यादा दिखावा पसंद नहीं है. वो आम तौर पर सफेद कुरते पायजामे में ही नजर आते हैं, लेकिन तेजस्वी की यह सादगी ही उन्हें हैंडसम बनाती है. छोटे छोटे बाल रखने वाले तेजस्वी यादव बिहार के युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं.

ऐसे ही एक दूसरे विधायक हैं सचिन पायलट. कांग्रेस के नेता हैं. केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं. फिलहाल राजस्थान के टोंक विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट के बेटे हैं.

सचिन देश के जाने माने हैंडसम विधायकों में से एक हैं. देश विदेश में उनके लुक्स और स्टाइल की चर्चा होती है. आपको यह भी बता दें कि सचिन पायलट जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला के दामाद और उमर अब्दुल्ला के बहनोई भी हैं. सचिन राजस्थान समेत देश भर में काफी पॉपुलर हैं.

अपने फायर ब्रांड बयानों के लिए जाने जाने वाले अकबरुद्दीन ओवैसी अपने स्टाइलिश और ब्रांडेड कपड़ों के लिए भी जाने जाते हैं. अकबरुद्दीन ओवैसी तेलंगाना से एआईएमआईएम के विधायक हैं. अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमआईएम के सदर असदुदीन ओवैसी के छोटे भाई हैं.

तेलंगाना समेत देश भर में छोटे ओवैसी की जबर्दस्त फैन फॉलोइंग है. खास तौर से कट्टर मुस्लिम नौजवानों में छोटे ओवैसी के लिए जबर्दस्त क्रेज देखा जाता है. जब छोटे ओवैसी भाषण देते हैं तो जबर्दस्त भीड़ उमड़ती है. पूरा मैदान तालियों और सीटियों से गूंजता रहता है. अकबरुद्दीन ओवैसी की उम्र 51 वर्ष के करीब है.

हैंडसम विधायकों की लिस्ट में एक और नाम आता है अमरिंदर सिंह राजा बरार जिन्हें लोग राजा वड़िंग के नाम से भी जानते हैं. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. इन दिनों बेहद चर्चा में हैं. राजा वडिंग भी अपने लुक्स और स्टाइल को लेकर पंजाबी नौजवानों में काफी फेमस हैं.

राजा वड़िंग का कुरता पायजामा हो या फिर नॉर्मल ड्रेस… उनके ड्रेसिंग सेंस की सभी तारीफ करते हैं. राजा वड़िंग इन दिनों पंजाब में सबसे बड़ा विपक्षी चेहरा हैं. पंजाब में उनकी अपनी एक अलग तरह की इमेज है. राजा वड़िग ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के भी प्रेसिडेंट रह चुके हैं. उनकी छवि एक संघर्ष करने वाले युवा नेता के तौर पर है. राजा वड़िंग के भाषणा में भी बहुत दम होता है.

सबसे हैंडसम विधायकों की बात हो और हम आदित्य ठाकरे को भूल जाएं ऐसा हो नहीं सकता. आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के सबसे बड़े राजनैतिक घराने के वारिस हैं. आदित्य ठाकरे के पिता उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम हैं जबकि आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा के विधायक होने के साथ साथ महाराष्ट्र की शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी गठबंधन सरकार में कैबिनेट मंत्री भी हैं.

आदित्य दिखने में जितने स्मार्ट और हैंडसम हैं, उनका ड्रेसिंग सेंस भी उतना ही जबर्दस्त है. कुरता, पायजामा और नेहरु जैकेट के शौकीन आदित्य ठाकरे भी महाराष्ट्र के युवाओं में तेजी से लोकप्रिय होते जा रहे हैं.

Leave a Reply