लालू हुए नरम, कहा : बिना कांग्रेस के देश कोई नहीं चला सकता !

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के तेवर अब नरम पड़ गए है. उन्होंने कांग्रेस की जमकर तारीफ की है. लालू ने कहा कि इस देश में धर्मनिरपेक्षता को मजबूत करने में कांग्रेस की अहम भूमिका रही है. लालू ने कहा कि मुझ से ज्यादा कांग्रेस की मदद किसने की है !

इसके साथ ही लालू ने कहा कि देश की जनता बदलाव चाहती है और इस बदलाव में सबसे बड़ी भूमिका कांग्रेस की ही होगी. लालू प्रसाद यादव ने कहा कि कांग्रेस को देश के लिए फिर से बड़ी भूमिका निभानी होगी और दिल बड़ा करना होगा.

लालू ने कहा कि कांग्रेस एक पुरानी और नेशनल पार्टी है. मैं आज भी यह बात स्वीकार करता हूं. इसके साथ ही लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मुझ से ज्यादा किसी ने कांग्रेस की मदद नहीं की होगी लेकिन कांग्रेस में कुछ ऐसा छुटभैया नेता हैं जो अपनी नौकरी करते रहते हैं.

वहीं आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने भी कहा कि हम ऑल इंडिया लेवल पर कांग्रेस को मजबूत होता हुआ देखना चाहते हैं. कांग्रेस विपक्षी गठबंधन की धुरी है.

दरअसल लालू प्रसाद यादव के जानने वालों का कहना है कि वो अपने मूड के हिसाब से देसी भाषा का इस्तेमाल करते रहते हैं. उनके मन में भकचोन्हर कहने को लेकर कोई दुर्भावना नहीं थी. लालू जानते हैं कि आगे जो भी हो लेकिन तेजस्वी यादव को अगर सीएम बनाना होगा तो हर हाल में कांग्रेस के 19 विधायकों का समर्थन चाहिए. ऐसे में रिश्तों में ज्यादा खटास उचित नहीं होगा.

वहीं बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास से भी जब पूछा गया कि आपके बारे में लालू प्रसाद यादव ने अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया है, इस पर भक्त चरण दास ने कहा कि मैं लालू प्रसाद यादव का सम्मान करता हूं और ईश्वर से कामना करता हूं कि वो दीर्घायु हो. ईश्वर उन्हें मानसिक और शारीरिक रुप से स्वस्थ करें. चुनाव के मैदान में हम आमने सामने हैं. बाकी का फैसला जनता करेगी.

यह भी पढ़ें : लालू के बयान पर पूरा फायर हैं मीरा कुमार, जानिए क्या कहा…

 

 

Leave a Reply