राहुल गांधी की पहले से अधिक बढ़ेगी सुरक्षा तो वहीं कांग्रेस में वापसी पर बोले आजाद…

राहुल गांधी की पहले से अधिक बढ़ेगी सुरक्षा तो वहीं कांग्रेस में वापसी पर बोले आजाद. आपको बता दें कि राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक के आरोपों के बाद 3 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर दिल्ली पुलिस और पुख्ता इंतजाम करेगी….

दिल्ली पुलिस और कांग्रेस के नेताओं की राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर घंटों मीटिंग चली. मीटिंग में दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी विंग के अधिकारियों के अलावा ट्रैफिक पुलिस और लोकल पुलिस के अधिकारी भी मौजूद थे, साथ में दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी और कांग्रेस मीडिया विंग के लोग मौजूद थे…..

बता दें कि 3 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली से यूपी जायेगी और उस दौरान दिल्ली में दिल्ली पुलिस की अलग-अलग विंग सुरक्षा इंतजाम देखेंगी. यात्रा जैसे ही लोनी में पहुंचेगी तो सुरक्षा के इंतजाम उत्तर प्रदेश पुलिस देखेगी. राहुल गांधी की थ्री लेयर की सुरक्षा पहले से होती है. CRPF, दिल्ली पुलिस की सिक्योरटी विंग, लोकल पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस और सुरक्षाकर्मियों से लैश तमाम गाड़ियां मौजूद रहती हैं……

वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी के पास चलने वालों की लिस्ट कांग्रेस नहीं देती है, इसके कारण दिल्ली पुलिस राहुल गांधी की घेराबंदी के लिए जो रस्सी का घेरा बनाती है, उसमें ज्यादा लोग घुस आते हैं. इस बार भी अभी तक कोई लिस्ट नहीं दी गई है…..

तो वहीं दूसरी ओर वरिष्ठ राजनेता और नवगठित ‘डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी’ के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस में लौटने की अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस में लौटने का उनका फिलहाल कोई इरादा नहीं है. पुरानी पार्टी में उनकी वापसी का सुझाव कांग्रेस में कुछ निहित स्वार्थ वाले नेताओं द्वारा दिया गया है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है….

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके अनुभवी राजनेता गुलाम नबी आजाद ने इस साल की शुरुआत में कांग्रेस के साथ अपने 52 साल पुराने रिश्ते को तोड़ दिया था. आजाद ने कहा, मैंने कभी किसी कांग्रेस नेता से बात नहीं की और न ही किसी ने मुझे फोन किया इसलिए मुझे हैरानी है कि मीडिया में इस तरह की खबरें क्यों डाली जाती हैं…….

तो वहीं उन्होंने ये भी कहा कि ये प्रयास कांग्रेस नेताओं द्वारा उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के भीतर अनिश्चितता की भावना पैदा करने और उन्हें हतोत्साहित करने के लिए किए गए थे, जो भी हो हम और मजबूत होकर उभरेंगे. तो वहीं यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले महीने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होंगे तो इसपर, आजाद ने कहा, मेरी ऐसी कोई योजना नहीं है मेरे पास अपने ही बहुत काम हैं……..

यह भी पढ़ें:- गौतम अडानी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बारे में कह दी बड़ी बात….

Leave a Reply