तेजस्वी ने ऐसे दे दी पटकनी, तेजप्रताप ने सोचा भी नहीं होगा

तेजस्वी ने दे दी तेजप्रताप को जोर की पटकनी…. तेजप्रताप यादव ने जो कभी सोचा नहीं होगा, तेजस्वी यादव ने वह चाल चल दी है. तेजस्वी के सियासी दांव के आगे अब तेजप्रताप चित हो चुके हैं लेकिन तेजप्रताप भी कहां हार मानने वालों में से हैं, उन्होंने तेजस्वी के दांव को सी ग्रेड फिल्म की कहानी करार दे दी है.

दरअसल खबर आई थी कि आरजेडी के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ तेजप्रताप यादव ने तारापुर विधानसभा क्षेत्र से संजय कुमार यादव नामक व्यक्ति को उम्मीदवार बनाया था. संजय कुमार यादव निर्दलीय उम्मीदवार थें.

उन्होंने अपने बयान में बताया था कि वह तेजप्रताप यादव के उम्मीदवार हैं, हालांकि तेजप्रताप यादव की ओर से संजय कुमार यादव के पक्ष में कोई बयान जारी नहीं किया गया था लेकिन तेजप्रताप की ओर से संजय कुमार यादव के बयान का खंडन भी नहीं किया गया था. इसके बाद से तेजी से खबर चली कि तेजप्रताप यादव की ओर से आरजेडी के खिलाफ अपना अलग उम्मीदवार उतार दिया है.

इसी बीच एक नाटकीय घटनाक्रम के बीच निर्दलीय प्रत्याशी संजय कुमार यादव ने आरजेडी को अपना समर्थन देते हुए आरजेडी की सदस्यता ग्रहण कर ली. आरजेडी के फेसबुक और ट्वीटर हैंडल से इसकी जानकारी देते हुए तस्वीरें साझा कर दी गई.

संजय कुमार यादव के आरजेडी में शामिल होने की जो तस्वीरें सामने आईं उनमें खुद नेता प्रतिपक्ष और तेजप्रताप यादव के छोटे भाई तेजस्वी यादव पार्टी का अंगवस्त्र पहना कर पार्टी में शामिल कराते हुए नजर आ रहे हैं.

आरजेडी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि तारापुर विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी संजय कुमार यादव ने तेजस्वी यादव से मुलाकात कर जनहित और स्थानीय जनता की मांग पर अपना नामांकन वापस ले लिया है.

आरजेडी की ओर से यह भी कहा गया कि अब संजय कुमार यादव आरजेडी की सदस्यता ग्रहण कर गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

अब इसके बाद बारी थी तेजप्रताप यादव की. तेजप्रताप यादव ने प्रत्याशी संजय यादव के साथ तेजस्वी के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर भी जमकर हल्ला बोल दिया.

तेजप्रताप यादव ने तुरंत बयान जारी किया और कहा कि संजय यादव ने कहा कि मेरे लिए आदरणीय तेजप्रताप यादव चुनाव प्रचार करेंगे. फिर पार्टी ने कहा कि जनता के लिए संजय यादव अपनी उम्मीदवारी वापस ले रहे हैं.

तेजप्रताप ने कहा कि न मैंने कुछ कहा और न लिखा इसमें मेरा क्या रोल था या है ? हरियाणवी स्क्रिप्ट राईटर तुम ये फालतू की सी ग्रेड स्टोरी कहीं और लिखना. बिहारी सब समझते हैं.

दरअसल हरियाणवी स्क्रिप्ट राईटर के बहाने तेजप्रताप यादव ने तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर हमला बोला है जो हरियाणा के रहने वाले हैं.

इसी के साथ एक बात और साफ हो गई है कि जिस प्रकार का घमासान लालू प्रसाद यादव के परिवार में चल रहा है, उसमें न सिर्फ जगदानंद जैसे नेता तेजप्रताप के निशाने पर हैं बल्कि संजय यादव जैसे सलाहकार भी अब उनके रडार पर आ गए हैं.

लालू परिवार के इस घमासान पर विपक्ष को चुटकी लेने का पूरा मौका मिल रहा है. भाजपा और जदयू के नेता लगातार अपने बयानों के जरिए तेजप्रताप को झाड़ पर चढ़ाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे हैं. वैसे भी कहावत है कि घर फूटे तो जवार लूटे. लालू प्रसाद यादव के घर में फूट पड़ चुकी है और बाहर वाले मजा लूटने में लग गए हैं.

यह भी पढ़ें : सिर्फ एक ही आदमी तेजप्रताप को हैंडल कर सकता है, न है जानिए कौवो शख्स

Leave a Reply