नवरात्रि के दौरान करें ये आसान उपाय, मातारानी से मिलेगा मनचाहा वरदान

शारदीय नवरात्र अपने चरम पर है. चारों तरफ धार्मिक माहौल बना हुआ है. हर ओर अपनी अपनी तरह से मातारानी को मनाने में लगा हुआ है. मां के गीतों से माहौल भक्तिमय हो चुका है. ऐसे पवित्र मौके पर आप भी मातारानी की पूजा अर्चना कर सकते हैं और उनसे मनचाहा वरदान प्राप्त कर सकते हैं. मातारानी अपने भक्तों की पुकार व्यर्थ नहीं जाने देतीं. जो सच्चे मन से मातारानी की आराधना करता है, वह मनचाहा वर जग जननी से पाता है.

तो आइए, इस नवरात्रि में आप भी करिए कुछ आसान से उपाय और प्राप्त करें मातारानी की कृपा…..

गाय को खिलाएं रोटी : हिंदू धर्म के शास्त्रों में कहा गया है कि गौमाता की सेवा करने से पुण्य प्रताप मिलता है. ऐसे में नवरात्रि के नौ दिनों तक गौमाता को रोटी वगैरह खिलाकर आप पुण्य के भागी बन सकते हैं. ऐसा करने से घर में सुख संपत्ति आती है और सभी दुख, दर्द और कष्ट दूर होते हैं.

मां को अर्पण करें लाल पुष्प : पौराणिक मान्यताओं के अनुसार मां दुर्गा को लाल रंग के फूल बेहद पंसद होते हैं. नवरात्रि पर मातारानी को प्रसन्न करने के लिए उन्हें लाल रंग के पुष्प अर्पित करें. मान्यता है कि देवी दुर्गा को कमल का फूल भी बेहद प्रिय होता है. मां को पुष्प अर्पित करने से घर परिवार में धन, दौलत और सुख समृद्धि का वास होता है.

रंगोली और स्वस्तिक : यूं तो मातारानी के दर्शन के लिए कोई खास दिन निर्धारित नहीं है लेकिन मान्यताओं के मुताबिक नवरात्रि के दिनों में मातारानी का धरती पर आगमन होता है और वह शेर पर सवार होकर धरती पर भ्रमण करती हैं. ऐसे में उनके स्वागत के लिए अपने दरवाजे पर स्वस्तिक का चिन्ह और दरवाजे पर रंगोली अवश्य बनाएं.

यह भी पढ़े : नवरात्र में आजमाएं ये उपाय, घर में मातारानी कीगी कृपा से बरसे दौलत

 

Leave a Reply