सोमवार को करें ये उपाय, मनचाहा दूल्हा मिल जाएगा।

हर कुंवारी लड़कियों को अपने जीवनसाथी को लेकर मन में एक ख्वाब रहता है, मन में एक छवि सी बस जाती है, कि हां मुझे इस प्रकार का जीवन साथी चाहिए। मेरे जीवन साथी का स्वभाव थोड़ा इस तरह से हो,ताकि उसके साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध जाए और अपनी पूरी जिंदगी वह खुशी से उसके साथ व्यतीत करें। परंतु यह जरूरी नहीं होता है कि सबको मनचाहा वर ही मिले। बहुत लड़कियों की शादी में काफी रुकावटें आती है, शादी पक्की होते- होते टूट जाती है।

ऐसे में मां-बाप भी अलग ही चिंतित रहते है अपनी बेटियों की शादी को लेकर। कहते हैं कि विवाह के योग्य हर व्यक्ति के जीव में अलग-अलग समय पर आते हैं। कई लोगों की कुंडली में विवाह का योग्य जल्दी का होता है। वही कई लोगों की कुंडली में विवाह का योग थोड़ी देर से बनता है।

कुछ ऐसे उपाय है, जिसको करने से कुंवारी लड़कियों को उनका मनचाहा वर मिलेगा। शादी में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए यह उपाय करें। लड़कियों के लिए सोमवार का दिन काफी शुभ माना गया है कहते हैं कि शीघ्र विवाह की कामना से लड़की अगर सोमवार का व्रत करती है तो जल्द ही उसका मनोकामना पूर्ण होता है।

सोमवार का व्रत कैसे करें:-

सोमवार के दिन सूर्योदय से पूर्व उठकर स्नानादि करके स्वच्छ कपड़े पहन कर शिव मंदिर जाकर किसी आसन पर बैठकर सबसे पहले भगवान शिव, माता पार्वती और शिवलिंग पर गंगाजल से जलाभिषेक करें तथा मां पार्वती को श्रृंगार की चीजें चढ़ाये। ऐसा करने से शादी जल्दी होती है।

लगातार यदि लड़की सोलह सोमवार का व्रत रखे और भगवान शिव तथा माता पार्वती का पूजन नियम से करें तो इससे भगवान शिव और माता पार्वती प्रसन्न होकर अपनी कृपा सदा उस पर बनाए रखते हैं ।और उसकी सारी मनोकामनाएं जल्दी पूर्ण होती है। सावन के प्रत्येक सोमवार को खास करके लड़कियों को व्रत करना चाहिए।
सावन के सोमवार में क्या-क्या चढ़ाएं शिवलिंग पर:-

कच्चा दूध या गंगाजल ,सफेद फूल,भांग धतूरा ,बेलपत्र चढ़ाए ,ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करें।
मन में जो भी मनोकामना हो अवश्य बोलें। ऐसा करने से महादेव प्रसन्न होते हैं और मनचाहा वर देते हैं। कुंवारी लड़कियों को वट वृक्ष की भी पूजन करनी चाहिए जिसके करने से विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाती है।किसी भी पूर्णिमा को वट वृक्ष का पूजन करें पूजा के बाद मन में मनचाहा वर की कामना को लेकर वटवृक्ष की 108 बार परिक्रमा करें। सोमवार के दिन की गई पूजा और दिनों से अधिक फल प्रदान करती हैं।

यह भी पढ़ें : करवा चौथ : व्रत तोड़ने के बाद ले ये आहार, भूल कर भी न लें कॉफी

Leave a Reply