से-क्स के दौरान Kiss क्यों किया जाता है ? Kiss करने के क्या फायदे हैं ?

यौन संबंध के दौरान Kiss का कोई खास योगदान नहीं होता। बिना Kissing के बीच से क्स किया जा सकता है। बिना किस के भी पार्टनर को उत्तेजित किया जा सकता है। हालांकि बिना किस के सेक्स करने की कल्पना थोड़ी अजीब हो जाती है। नई पीढ़ी के लोग बिना Kiss के से क्स नहीं कर पाते हैं। नई पीढ़ी के लोग जब तक दस मिनट Kiss नहीं करते, तब तक वो से क्स के लिए तैयार नहीं हो पाते हैं। Kiss करने से वैसे तो बहुत सारे फायदे हैं, इनमें से कुछ फायदों पर हम प्रकाश डाल रहे हैं।

चूमने, चूसने, दबाने और सहलाने से बढ़ता है आनंद, ऐसे करें तो मजा होगा दोगुना

लड़कियों को हस्तमैथुन ऐसे करना चाहिए…

रिश्तों में आती है मजबूती

Kiss करने से रिश्तों में मजबूती आती है। इससे तनाव कम होता है। Kiss करना स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा होता है। कुछ लोग पूछते हैं कि किसिंग का से क्स से क्या संबंध है ? यह सही बात है कि किसिंग का से क्स से कोई संबंध नहीं है लेकिन उत्तेजना और प्यार से तो है। सेक्स के पहले Kiss करने से प्यार गहरा होता है और उत्तेजना तेज होती है। बिना उत्तेजना के से क्स होने का कोई सवाल ही नहीं है।

खुशी और सेहत एक साथ

जब आप अपने पार्टनर को Kiss करते हैं तो शरीर में एड्रेनालिन हारमोना का निर्माण होता है। इससे हमारा दिल ठीक तरीके से पंप करता है। पूरे शरीर का ब्लड सर्कुलेशन सही होता है। ब्लड प्रेशर कम होता है। हम आपको सलाह देते हैं कि से क्स के पहले और से क्स के साथ Kissing जरुर करनी चाहिए। यह खुशी के साथ साथ सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है।

थकान कम होती है

Kiss करने से खुशी मिलती हैं। Kiss करने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इससे टेंशन कम होता है। आप जब भी हो किस कर के देखिए, आपको तनाव से छुटकारा मिलेगा। दिन भर के तनाव के बाद जब आपको पार्टनर की ओर से एक प्यारा सा Kiss मिल जाए तो उससे फायदेमंद तो कुछ होता ही नहीं है। Kiss करने के दौरान बॉडी से कोर्टिसोल का स्तर कम होता जाता है, इससे हमारे अंदर पॉजिटिव एनर्जी आती है।

S”EX के पहले यह खाएं और स्टैमिना बढ़ाएं…

पार्टनर होता है उत्तेजित

से क्स के पहले अगर आप पार्टनर को Kiss करते हैं तो इससे से क्स लाइफ बेहतरीन होती है। फोरप्ले के दौरान Kiss करने से पार्टनर सबसे ज्यादा उत्तेजित होता है। Kissing से ज्यादा उत्तेजना किसी भी क्रिया से पैदा नहीं होता है। Kiss करने से उत्तेजना के साथ साथ साथी के प्रति भरोसा पैदा भी होता है। किसिंग के दौरान ऑक्सीटोसिन नामक हारमोन का उत्सर्जन होता है। इससे रिश्तों में मजबूती आती है। बिना Kissing के से क्स करने से पार्टनर को बुरा लगता है। इससे पार्टनर को लगता है कि आप उससे प्यार नहीं करते बल्कि आप उसके साथ सिर्फ से क्स करना चाहते हैं। जब आप पार्टनर की आंखों में आंखें डालकर किस करते हैं तो उसके मन में आपके प्रति भरोसा पैदा होता है। इससे पार्टनर को पता लगता है कि आप उससे सिर्फ से क्स नहीं प्यार भी करते हैं। Kiss प्यार की निशानी है।

Kiss करने का सही तरीका

से क्स के पहले Kiss करने से फीमले पार्टनर सर्वाधिक उत्तेजित हो जाती है। अगर आप सही तरीके से अपने पार्टनर को किस करते हैं तो वो ज्यादा उत्तेजित हो जाती हैं। अगर आप अच्छे से Kiss नहीं करेंगे तो पार्टनर उत्तेजित नहीं होगी और आपको से क्स में मजा नहीं आएगा। Kiss करने का सही तरीका है कि आप अपना होंठ अपने पार्टनर के होंठो पर रख दें। अपने होंठ से उनके होंठों से सहलाएं। इसके बाद उनके मुंह में अपनी जीभ डाल दें और हांठों को पहले प्यार से और फिर बाद में जोर जो से चूमना शुरु कर दें। जैसे जैसे आपके चूमने की स्पीड बढ़ती जाएगी, वैसे वैसे आपके पार्टनर की उत्तेजना बढ़ती जाएगी।

 

Leave a Reply