युवाओं के लिए आ रही चौड़े टायर वाली शानदार ई स्कूटर, लाइसेंस की कोई जरुरत नहीं….

जहां भारत में पेट्रोल की कीमतें आसमान पर है और लोगों की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही है. वैसे दौर में अब भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक वाहनां का क्रेज बढ़ता जा रहा है. विशेष तौर पर टू व्हीलर सेग्मेंट में इलेक्ट्रिक वाहनां की मांग लगतार बढ़ती जा रही है. आम लोगों की इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति बढ़ती रुचि को देखते हुए Corrit Hover Electric नामक कंपनी  इंडियन मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उतारने जा रही है.

 

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार कंपनी अपनी नई हॉवर इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस महीने के अंत तक बाजार में उतार देगी. शुरुआती दौर में यह स्कूटर देश की राजधानी दिल्ली में लॉन्च होगी, उसके बाद इसे मुंबई, पुणे, बेंगलुरु जैसे महानगरों के बाजारों में उतार दि जाएगा. कंपनी ने वर्तमान समय में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री बुकिंग शुरु कर दी है. कंपनी ने ऑफर के तहत 1100 रुपये में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक किया जा सकता है. बुकिंग के उपरांत आगामी 25 नवंबर से स्कूटरों की डिलीवरी शुरु कर दी जाएगी.

 

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस स्कूटर की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है.इस वजह से इसके लिए ड्राइविंग लाइसेंस की कोई जरुरत नहीं होगी. इस स्कूटर को खास तौर से 12 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के टीएनजर्स के लिए डिजाइन किया गया है. बताया जा रहा है कि गोवा, जयपुर जैसे पर्यटन वाले शहरों के लिए ये स्कूटर विशेष रुप से आकर्षण का केंद्र होगा.

यह स्कूटर 250 किलोग्राम का भार वहन कर सकता है. यह स्कूटर दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर और डुअल शॉक एर्ब्जाबर से लैस है. यह ई स्कूटर काले, लाल, नीले, पीले, गुलाबी, बैंगनी कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा. ग्राहक अपनी पसंद के हिसाब से कलर का चयन कर सकते हैं.

 

ग्राहकों तक अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए कंपनी इस स्कूटर के लिए जबर्दस्त फाइनेंस सुविधा प्रदान कर रही है. इच्छुक ग्राहकों के लिए लीज का भी प्रावधान किया गया है.

यह भी पढ़े : युवाओं के लिए आ रही चौड़े टायर वाली शानदार ई स्कूटर, लाइसेंस की कोई जरुरत नहीं

 

 

 

Leave a Reply