आखिर क्या है वजह की पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भारत से अच्छे रिश्ते निभाने की बात कर रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने पाकिस्तान को भारत का अच्छा पड़ोसी मुल्क बताया है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब मलिक का कहना है कि न्यूजीलैंड को न सिर्फ हमने हराया है बल्कि इसके साथ ही हमने भारत को भी बचा लिया है। और आगे उन्होंने कहा कि अच्छे पड़ोसी ही ऐसा कर सकते हैं।

बता दे कि आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने दूसरे मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है। और इससे पहले पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी‌। पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार t20 विश्व कप 2021 में अपना दूसरा मैच जीत कर पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंच गई है। इसके साथ ही अपनी जीत के अभियान को भी जारी रखे हुए।

हालांकि यह भी सच है कि यह मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के लिए ही नहीं बल्कि भारत के लिए भी काफी अहम था। क्योंकि रविवार, 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड एक दूसरे के खिलाफ उतरेंगे मैदान पर। इसलिए अगर न्यूजीलैंड पाकिस्तान को इस मैच में हरा देता तो भारत की मुश्किलें बढ़ जाती। भले ही न्यूजीलैंड पर जीत पाकिस्तान की हुई हो परंतु कहीं ना कहीं चैन का सांस भारत भी ले रहा है।

पाकिस्तानी मीडिया का भी कहना है कि भले ही मैच पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का था, लेकिन देखा जाए तो पाकिस्तान की जीत की दुआ भारत भी कर रहा था। और उनकी दुआ कबूल भी हुई और जीत के साथ साथ हमने उन्हें बचा भी लिया और ऐसा सिर्फ अच्छे पड़ोसी ही करते हैं। इसलिए हमेशा इस चीज को याद रखे भारत। हम चाहते हैं कि भारत फाइनल में पहुंचे क्योंकि हम फाइनल में उनका सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

यह भी पढ़ें : बेईमानी से जीता है पाकिस्तान, अंपायर गलत डिसीजन नहीं देता तो भारत जीत भी सकता था !

Leave a Reply