दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर अपनी पहली मैच में पहली जीत दर्ज की।

आईपीएल 2022 का दूसरा मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल बनाम मुंबई इंडियंस का था। दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर पहला जीत दर्ज किया।

टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन ऋषभ पंत ने पहले गेंदबाजी चुनी। मुंबई की ओर से ओपनिंग करने रोहित शर्मा और ईशान किशन मैदान में उतरे।

रोहित शर्मा ने पहले ही ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाकर एक अच्छी शुरुआत दिलाई। वही दूसरे छोर पर ईशान किशन भी अच्छी शुरुआत की।

9वी ओवर के दूसरे ही गेंद पर कुलदीप यादव के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे रोहित शर्मा। हालांकि 31 गेंदों पर 41 रन की एक अच्छी पारी खेलकर आउट हुए रोहित शर्मा।

मुंबई का दूसरा विकेट भी जल्दी गिर गया था तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अनमोलप्रीत सिंह 9 गेंदों पर केवल 8 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

तीसरा विकेट तिलक वर्मा का गिरा 15 गेंदों में 22 रन बनाकर खलील की गेंद पर आउट हुए। 14.2 ओवर के बाद मुंबई इंडियंस का स्कोर 117 रन 3 विकेट पर था।

चौथा विकेट कायरन पोलार्ड के रूप में गिरा। 6 गेंदों पर केवल 3 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर आउट हो गए।

हालांकि इशान किशन ने एक छोर को संभाले रखा, जबकि दूसरे छोर से विकेट  गिरती रही और इसी बीच ईशान किशन ने एक शानदार अर्धशतक लगाया।

मुंबई इंडियंस का पांचवा विकेट टीम डेविड का गिरा। 8 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुए और इसी तरह 20 ओवर में मुंबई इंडियंस ने 177 रन बनाए 5 विकेट खोकर।

मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे शानदार पारी ईशान किशन की रही केवल 48 गेंदों पर 81 रन बनाकर एक शानदार पारी खेलते हुए नाबाद रहे।

दिल्ली की ओर से ओपनिंग करने के लिए मैदान में उतरे पृथ्वी शॉ और साइफर्ट। चौथे ओवर में ही दिल्ली कैपिटल्स का पहला विकेट गिरा।

साइफर्ट ने शुरुआत काफी अच्छी की थी, लेकिन 14 गेंदों पर 21 रन बनाकर ही अश्विन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

दिल्ली की ओर से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मनदीप सिंह शून्य पर आउट होकर चले गए। एम आश्विन ने उन्हें आउट किया।

दिल्ली का तीसरा विकेट भी जल्दी गिरा जो, कि काफी महत्वपूर्ण विकेट था। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए ऋषभ पंत मात्र 2 गेंद खेलकर ही मिल्स के हाथों आउट हो गए।

वहीं दूसरी छोर को पृथ्वी शॉ ने संभाले रखा। हालांकि इसी बीच वह भी अपना विकेट गंवा बैठे। 24 गेंदों पर 38 रन की एक अच्छी पारी खेलकर थंपी के हाथों आउट हुए पृथ्वी शॉ।

पांचवां विकेट रोवमन पावेल का गिरा। थंपी ने उन्हें शून्य पर आउट किया। वही छठा विकेट शार्दुल ठाकुर का गिरा। जिन्होंने एक अच्छी पारी खेलते हुए 11 गेंदों पर 22 रन बनाकर थंपी के हाथों अपना विकेट गंवा बैठे।

18 ओवर के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 174 रन छह विकेट खोकर था। दिल्ली को मैच में बनाए रखने के लिए अक्षर पटेल और ललित ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई एक छोर पर अक्षर पटेल ने 17 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं दूसरी छोर पर ललित 38 गेंदों में 48 रन बनाकर नाबाद रहे।

18.2 ओवर में ही 179 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराकर अपने पहले आईपीएल मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की।




Leave a Reply