वर्ल्ड कप का इतिहास, जीतेगा हिंदुस्तान और हारेगा पाकिस्तान।

हिंदुस्तान और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।
t20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज यूएई में हो चुका है। 24 अक्टूबर को होने वाला है हिंदुस्तान और पाकिस्तान का महा मुकाबला इससे पहले भारत ने अपने दोनों वार्मअप मैचों में एक शानदार जीत दर्ज कर अपना इरादा और साफ कर दिया है।

भारत का जबरदस्त प्रदर्शन देखकर 24 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान का होने वाला मैच को लेकर काफी दहशत में है पाकिस्तान। भारत पर जीत हासिल करना पाकिस्तान के बस की बात नहीं है। हर भारतीय और पाकिस्तानी फैंस बहुत ही बेसब्री से कर रहे हैं इस सुपरहिट मुकाबले का इंतजार।
t20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत आज तक पाकिस्तान से हारा नहीं है ,पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड भारत का 5.0 का है। ठीक इसी तरह 24 अक्टूबर को होने वाला महामुकाबले में भी पाकिस्तान को हराकर भारत जीत के साथ t20 वर्ल्ड कप का आगाज करना चाहेगा।

2 साल बाद आपस में भिड़ेगी भारत और पाकिस्तान की टीमें, वही 9 सालों से t20 में नहीं जीत पाया है भारत से पाकिस्तान। इस साल t20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार भारत को माना जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान की टीम भी अब पहले जैसी नहीं रही पिछले कुछ सालों में जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन वह बात अलग है कि भारत को हराने में अब तक सफल नहीं हो पाया है।

एक तरफ पाकिस्तानी मीडिया और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर भारत पाकिस्तान मैच से पहले ही जीत की भविष्यवाणी करना शुरू कर देते हैं।‌ वही दूसरी तरफ मैच का नतीजा आते-आते पाकिस्तानी अपने- अपने घरों के टीवी तोड़ने-फोड़ने शुरू कर देते हैं। काश! कि पाकिस्तान बोलने के साथ-साथ कुछ करके भी दिखाता। “कितना भी पाकिस्तानी कर ले हल्ला दुबई में गरजेगा सिर्फ और सिर्फ हिटमैन का बल्ला” भारतीय खिलाड़ियों से निपटना पाकिस्तानियों के बस की बात नहीं लगती। हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान पर भारी पड़ेगी कोहली की टोली।

कुछ इस तरह होंगे भारत की प्लेइंग इलेवन

सलामी बल्लेबाज
रोहित शर्मा , केएल राहुल
मध्यक्रम के बल्लेबाज
विराट कोहली,ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर्स
हार्दिक पंड्या,रविंद्र जडेजा
गेंदबाज
शार्दुल ठाकुर,मोहम्मद शमी,जसप्रीत बुमराह,वरुण चक्रवर्ती

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए बोझ बन गया है ये खिलाड़ी !

Leave a Reply