ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आज होगा t20 वर्ल्ड कप का आखरी जंग।

आज दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में आईसीसी t20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें। भारतीय समयानुसार मैच शाम 7:30 से शुरू हो जाएगी। दोनों ही टीमें यह वर्ल्ड कप जीतना चाहेगी। क्योंकि इससे पहले दोनों ही टीम में से किसी ने भी नहीं जीता है t20 वर्ल्ड कप का ट्रॉफी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों का पूरा फोकस रहेगा,कि यह मैच जीतकर अपना पहला आईसीसी t20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीते।

दोनों ही टीम काफी मजबूत है। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराकर यहां पहुंचा है। दोनों ही टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहुंचा है। दोनों टीमों ने इस वर्ल्ड कप में अब तक छह मैच खेले हैं। जिसमें से दोनों टीमों ने पांच मैच जीते हैं। तथा एक मैच में हार का सामना किया है। अब तक दोनों टीमों ने काफी मेहनत किया है। यहां तक पहुंचने के लिए परंतु ट्रॉफी का फैसला आज का मैच तय करेगा ।

आंकड़े अब तक के देखा जाए तो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में दोनों टीमों ने अब तक कुल 14 मैच खेले हैं,एक दूसरे के खिलाफ। जिसमें से नौ मैचों में ऑस्ट्रेलिया जीती है। वहीं न्यूजीलैंड ने 5 मैचों में अपना जीत दर्ज किया है। तथा इस वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमें पहले ही आपस में टकरा चुकी है। और परिणाम न्यूजीलैंड के पक्ष में गया था, क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज की थी।

वही आज के मैच में सबसे अहम टॉस होगा जो भी टीम टॉस जीतता है। उस टीम के पास 1 प्लस पॉइंट रहेगा और मैच जीतने की संभावनाएं भी उस टीम की ज्यादा बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें : बेईमानी से जीता है पाकिस्तान, अंपायर गलत डिसीजन नहीं देता तो भारत जीत भी सकता था !

Leave a Reply