बिहार : एक बार फिर बारिश के आसार, और एक सप्ताह परेशान करेगी ठंड

बिहार के लोगों को ठंड और बारिश एक बार फिर से परेशान करने के लिए तैयार है. आज यानी शुक्रवार की रात से बिहार में तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की कमी होने की उम्मीद जताई जा रही है.

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा व्यक्त किए गए पूर्वानुमान के अनुसार रात के समय में पारा गिरने की वजह से अगले एक सप्ताह तक ठंड महसूस होती रहेगी. दरअसल हुआ ये है कि बिहार में पछुआ और दक्षिणी पछुआ हवा चलने लगी है. इसकी वजह से अगले एक सप्ताह तक सामान्य की तुलना में तापमान में कमी रहेगी.

जिन लड़कियों के इस अंग पर होता है तिल, वो पति के लिए होती हैं बेहद भाग्यशाली

बिहार एक ट्रफ रेखा से फिलहाल गुजर रही है, जिसकी वजह से शुक्रवार का राज्य के दक्षिणी पूर्वी हिस्से में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई जा रही है, हालांकि राज्य के दूसरे हिस्सों में बारिश नहीं होगी लेकिन आसमान में रह रहकर बादल दिखाई पड़ते रहेंगे.

राज्य के कुछ हिस्सों में धुंध और कोहरे का प्रकोप भी देखने को मिल सकता है. बिहार में पिछले 36 घंटे में तापमान सामान्य से अधिक भी चला गया था. बिहार के डेहरी ऑन सोन में गर्मी इतनी बढ़ी कि अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस तक चला गया.

बिहार में MLAऔर MLC की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे…

बिहार में पिछले 36 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान 11 से 14 डिग्री के बीच दर्ज किया तो वहीं अधिकतम तापमान भी 23 से 25 डिग्री सेल्सियस तक चला गया. मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार बिहार का सबसे ठंडा स्थान छपरा रहा, जहां पर न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया.

सरदार सिमरनजीत सिंह

यह भी पढ़ें : 11 साल छोटे बेटे के साथ रिलेशनशिप में रेहाना, किस करती हुई तस्वीर वायरल….

Leave a Reply