बिहार के कुछ हिस्सों में हो सकती है बारिश, दशहरा पर पड़ सकता है असर

बिहार में मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है. यूं तो बिहार से मानसून की विदाई हो चुकी है लेकिन अभी मानसून कोलकाता, औरंगाबाद और सिलवासा से होकर गुजर रहा है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल बिहार में मौसम सामान्य है लेकिन 16 अक्टूबर के आसपास राज्य के उत्तर पश्चिम, उत्तर पूर्व, दक्षिण पश्चिम, दक्षिण पूर्व और दक्षिण मध्य के इलाकों में बारिश की हल्की फुहार पड़ने के आसार हैं. इससे दशहरे का आनंद थोड़ा बाधित हो सकता है.

हालांकि यह कोई बहुत ज्यादा चिंता की बात नहीं है. सामान्य तौर बिहार के अधिकांश इलाकों में दशहरे के त्योहार के मौके पर लोगों को मौसम का भरपूर साथ मिलेगा. ऐसा बेहतरीन मौसम बिहार के लोगों को दो सालों के बाद मिल रहा है. वर्ष 2019 और 2020 में दशहरे के अवसर पर राजधानी पटना समेत बिहार के कई हिस्सों में लगातार बारिश हो रही थी.

कोरोना की वजह से 2020 में दशहरे का कहीं आयोजन नहीं हो पाया था लेकिन वर्ष 2019 में लगातार बारिश ने लोगों का मजा किरकिरा कर दिया था. 2019 में तो दशहरे के दौरान राजधानी पटना पूरी तरह से जलमग्न हो चुका था. इस बार राजधानी पटना समेत कहीं भी बारिश के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. जहां कहीं भी रिमझिम फुहार के आसार दिख भी रहे हैं, वो दस बीस मिनट के अंदर समाप्त हो जाएगा.

यह भी पढ़े : नवरात्रि के दौरान करें ये आसान उपाय, मातारानी से मिलेगा मनचाहा वरदान

Leave a Reply