देश का सबसे हैंडसम मुस्लिम विधायक

आज हम चर्चा करने जा रहे हैं देश के सबसे हैंडसम मुस्लिम विधायकों के बारे में.. अपने पिछले एपिसोड में हमने देश के सबसे हैंडसम विधायकों की बात की थी लेकिन आज हम बात कर रहे हैं हैंडसम मुस्लिम विधायकों की….

हैंडसम मुस्लिम विधायकों की लिस्ट में सबसे पहला नाम है अब्दुल्ला आजम खान… यूपी के स्वार विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं अब्दुल्ला आजम खान. जाने माने नेता और यूपी सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान के बेटे हैं अब्दुल्ला आजम खान. अब्दुल्ला काफी तेजी से यूपी की राजनीति में आगे बढ़ रहे हैं. अब्दुल्ला आजम खान 31 वर्ष के हैं.

यूपी की ही मउ विधानसभा सीट से बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी भी हैंडसम मुस्लिम विधायकों की लिस्ट में शामिल हैं. अब्बास अंसारी शॉटगन शूटिंग के इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ी रहे हैं और कई चैंपियनशिप में मेडल जीत चुके हैं. अब्बास की उम्र महज 29 साल है.

दिल्ली से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानत उल्लाह खान भी अपने हैंडसम लुक के लिए जाने जाते हैं. अमानत उल्लाह खान इन दिनों दिल्ली की ओखला विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं और आम आदमी पार्टी का बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं. अमानत उल्लाह खान 48 वर्ष के हैं.
यूपी की कैराना विधानसभा सीट से जीते समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन का गुर्जर मुस्लिम परिवार से आते हैं. इनकी उम्र महज 34 साल है. नाहिद हसन ने ऑस्ट्रेलिया से पढ़ाई पूरी की है. नाहिद हसन के परिवार की लंबी राजनीतिक विरासत रही है.

हैंडसम मुस्लिम विधायकों की लिस्ट में उमर अली खान का भी नाम शामिल है. उमर अली खान यूपी की बेहट सीट से विधायक हैं. उमर अली खान अपने क्षेत्र बेहट में न सिर्फ मुस्लिम बल्कि हिंदू, सिख और ईसाईयों के भी बेहद प्रिय हैं. पिछला चुनाव उन्होंने लगभग 38 हजार वोटों के अंतर से भाजपा प्रत्याशी को हराकर जीता था. उमर अली खान 44 साल के हैं.

हैंडसम मुस्लिम विधायकों में बिहार के सिमरी बख्तियारपुर सीट से तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी के विधायक चौधरी यूसूफ अली सलाहुद्दीन भी हैं. चौधरी यूसूफ अली सलाहुद्दीन के पिता चौधरी महबूब अली कैसर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद हैं और फिलहाल भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन का हिस्सा हैं. चौधरी यूसूफ अली सलाहुद्दीन की उम्र 40 साल है.

हैंडसम मुस्लिम विधायकों की बात हो और फायर ब्रांड नेता अकबरुद्दीन ओवैसी उर्फ छोटे ओवैसी को कैसे भूला जा सकता है. जिनके भाषणों को सुनने के लिए लाखों की संख्या में लोग आते हैं. छोटे ओवैसी जब तकरीर करते हैं तो सीटियों और तालियों से फील्ड गूंज जाता है. उनकी चाय की केतली और चाय की पत्ती वाले भाषण का वीडियो आज भी सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होता है. अकबरुद्दीन ओवैसी 51 साल के हैं.

कांग्रेस के एक युवा मुस्लिम विधायक हैं शफी परमबील… केरल की पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से जीत कर विधानसभा में पहुंचे हैं. मेट्रो मैन के नाम से चर्चित ई श्रीधरन को बुरी तरह से पराजित कर विधानसभा में पहुंचे शफी केरल में कांग्रेस के चर्चित चेहरों में से एक हैं. शफी लगभग 38 साल के हैं और अपने क्षेत्र में काफी पॉपुलर हैं.

 

 

 

Leave a Reply